अधखिली : श्री दास जी द्वारा मुफ्त हिंदी पीडीऍफ़ पुस्तक | Adhakhili : by Shri Das Ji Free Hindi PDF Book

अधखिली : श्री दास जी द्वारा मुफ्त हिंदी पीडीऍफ़ पुस्तक | Adhakhili : by Shri Das Ji Free Hindi PDF Book

Adhakhili ,अधखिली,Shri Das Ji,श्री दास जी,Free Hindi PDF Book,मुफ्त हिंदी पीडीऍफ़ पुस्तक
लेखक / Writerश्री दास जी / Shri Das Ji
पुस्तक की भाषा / Adhakhili Book Languageहिंदी / Hindi
पुस्तक का साइज़ / Book Size11 MB
कुल पृष्ठ / Total Pages159
श्रेणी / Categoryसाहित्य / Literature

रंगमंच पर पर्दा तड़तड़ करतल ध्वनि के बीच गिर गया। नाटक बड़ा जोरदार था। समस्या विवाह सम्बन्धी थी और वह भी बिलकुल आधुनिक। गिरीश घोष के ‘ सिद्धार्थ ‘ या डी एल राय के मेवाड़ पतन जैसी उसमे कोई चीज नहीं थी। एकदम सौ फीसदी ताजा चुभता हुआ हल्का नाटक था।

यह ‘आधुनिक ‘ शब्द भी बड़ा मजेदार हैं। जो किसी प्राचीन श्रेणी में नहीं आता , उसे मजे से आधुनिक कह दिया जा सकता है। बगला संगीत में जो गाना कीर्तन , भटियाली या अन्य किसी यहाँ तक कि रविंद्र संगीत में भी सम्मिलित नहीं होता , वह आधुनिक माना जाता है।

प्रधुम्न और सुरधुनि , नहीं – नहीं , सुरधुनि और प्रधुम्न भी इस आधुनिक नाटक को देखने आये थे। बात यह है कि सुरधुनि पहले इस नाटक को देख गयी थी और अब अपने पति को नाटक दिखाने ले गयी थी।

श्री दास जी

सम्पूर्ण जानकारी के लिए अधखिली  मुफ्त हिंदी पीडीऍफ़ पुस्तक डाउनलोड करें

यहाँ क्लिक करें – अधखिली  मुफ्त हिंदी पीडीऍफ़ पुस्तक डाउनलोड करें

पुस्तक स्रोत

आपको  Adhakhili PDF Free Download / अधखिली मुफ्त हिंदी पीडीऍफ़ पुस्तक डाउनलोड करने में असुविधा हो रही है या इस पुस्तक से सम्बंधित कोई भी सुझाव अथवा शिकायत है तो हमें मेल करे. आशा करते हैं आपको हमारे द्वारा मिली जानकारी पसंद आयी होगी यदि फिर भी कोई गलती आपको दिखती है या कोई सुझाव और सवाल आपके मन में होता है, तो आप हमे मेल के जरिये बता सकते हैं. हम पूरी कोशिश करेंगे आपको पूरी जानकारी देने की और आपके सुझावों के अनुसार काम करने की. धन्यवाद !!

Leave a Reply

%d bloggers like this: